दोस्तों बहुत सारी कंपनी अपने प्रोडक्ट को बहुत सारे लोगों तक पहुंचाने के लिए ऐड दिखाती है और वह यूट्यूब का सहारा लेती है । कंपनी कहती है कि हमारी Ad इन Tags पर Show होनी चाहिए.
और दोस्तों हमें यह नहीं पता होता कि कौन से Tags कंपनी द्वारा दिए गए हैं .
और अगर आपके पास ऑडियंस 😊ज्यादा है तो कंपनी आपके चैनल पर वह ज्यादा फोकस करती है कि हमारी ऐड इस बंदे के चैनल पर दिखाई जाए।। अगर आपने अपनी वीडियो के अंदर टैक्स डाल रखे है। तो दोस्तों उसी के हिसाब से वीडियो पर ऐड लगेंगी। Ad लगाने का काम यूट्यूब का होता है यह सब यूट्यूब के एल्गोरिथ्म के अंदर चलता है।
अब बात करते दोस्तों वीडियो के अंदर कौन से Tags और कितने Tags लगाने चाहिए .
STEP 1
दोस्तों वीडियो के अंदर Tags वही लगाने चाहिए जो ज्यादा Searching में है और दोस्तों इसका पता आप यूट्यूब पर है जैसे ही सर्च करोगे तो नीचे आपको Suggestion में बहुत सारे टॉपिक मिल जाएंगे उन सभी को आप कॉपी करके अपने Tags के अंदर डाल सकते हो।.
STEP 2
इसके अलावा दोस्तों एक site है, जहां से आप टैग कॉपी कर सकते हैं और अपनी वीडियोस के अंदर डाल सकते हैं दोस्तों यहां पर एक फायदा और भी है कि इससे पता चल जाता है कि इस Tags को डालने पर आपकी वीडियो की रैंक क्या होगी। । और दोस्तों इस साइट का नाम है यूट्यूब Tags जरनैटर।
इस प्रकार आप अपनी वीडियोस के अंदर Tags डाल सकते हो इससे आपकी वीडियो के वायरल होने के chance बढ़ जाते हैं आशा करता हूं आपको पोस्ट बिल्कुल समझ में आप चुका होगा तो दोस्तों मिलते है नेक्स्ट पोस्ट में।😂